Join Our WhatsApp Group for Latest Updates.  Join Now!

एक्सरसाइज करने के कितनी देर बाद कुछ खाना चाहिए


क्या आप भी जानना चाहते हैं कि एक्सरसाइज करने के कितनी देर बाद कुछ खाना चाहिए या एक्सरसाइज के कितनी देर बाद पानी पीना चाहिए तो यह लेख केवल आप लोगो के लिए हैं।

 

इस लेख को अगर आप पूरा पढ़ लेता है तो आपके मन में जीतने भी सवाल हैं जैसे कि एक्सरसाइज करने के कितनी देर बाद कुछ खाना चाहिए या एक्सरसाइज के कितनी देर बाद पानी पीना चाहिए इससे जुड़े हुए उन सभी सवालों के ज़बाब मिल जायेंगे

 

एक्सरसाइज करने के कितनी देर बाद कुछ खाना चाहिए | एक्सरसाइज के कितनी देर बाद पानी पीना चाहिए

जो भी चीज़े हम इस लेख में बताने वाले है वो सभी चीज़े पहले हमने खुद के ऊपर ट्राई किया है या Test किया हैं और हमे काफी अच्छे रिज़ल्ट मिले है तभी हम आप लोगों को वो बताने वाले है तो चालिए शुरू करते है और आपको बताते हैं कि एक्सरसाइज करने के कितनी देर बाद कुछ खाना चाहिए या एक्सरसाइज के कितनी देर बाद पानी पीना चाहिए


एक्सरसाइज करने के कितनी देर बाद कुछ खाना चाहिए 

एक्सरसाइज करने के बाद आपको 20 से 30 मिनट बाद ही कुछ भीं खाना चाहिए। क्योंकि जब हम एक्सरसाइज करते हैं तो हमारे शरीर से काफी ज्यादा पसीना निकलता है ये हम सब लोगों को पता है।
इसी के साथ साथ हमारे शरीर में जो मासपेशिया होती है और काफी ज्यादा गर्म हो जाती हैं और इसी वजह से हमने एक्सरसाइज करने के 20 से 30 मिनट बाद ही कुछ भीं खाना चाहिए की हमारी मासपेशिया ठीक तरीके से काम कर पाए।

ये भी पढ़ें: 


एक्सरसाइज के कितनी देर बाद पानी पीना चाहिए 


Excersize करने के 20 से 25 मिनिट बाद ही कुछ भीं पीना चाहिए। क्योंकि जब भीं हम एक्सरसाइज करते हैं चाहें वो सुबह करे या शाम को, एक्सरसाइज करते वक्त हमेशा हमारी मांसपेशियां बहुत गर्म होती है। अगर हम एक्सरसाइज करने के तुरंत बाद ही पानी पी लेटे हैं तो इससे हमारी मांसपेशियां बहुत जोर से झटका लगता है और वो ठीक से काम नहीं कर पाती हैं। तो जब भी आप एक्सरसाइज करने के बाद पानी पीना चाहते हैं तो 20 से 25 मिनिट बाद ही पीएं।


निष्कर्ष 


तो दोस्तों मुझे उम्मीद हैं एक्सरसाइज करने के कितनी देर बाद कुछ खाना चाहिए या एक्सरसाइज के कितनी देर बाद पानी पीना चाहिए आपके सभी सवालों के ज़बाब मिल गए होंगे।

My Name is Ghanshyam Verma. I am Founder and Author of TechnoGhanshyam. Here you can learn many things like Blogging, Make Money, Technology etc.

Post a Comment