Join Our WhatsApp Group for Latest Updates.  Join Now!

शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए

क्या आप भी जानना चाहते हैं कि शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए? या What to Eat After Gym in the Evening तो यह आर्टिकल आप लोगो के लिए हैं।

 

इस आर्टिकल को अगर आप पूरा पढ़ लेता है तो आपके मन में जीतने भी सवाल हैं जैसे कि शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए या जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए आदि उन सभी सवालों के ज़बाब मिलने वाले है।

 

शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए, What to Eat After Gym in the Evening, Shaam Ko Gym Karne Ke Baad Kya Khana Chahiye



जो भी चीज़े हम इस आर्टिकल में बताने वाले है वो सभी चीज़े पहले हमने खुद के ऊपर ट्राई किया है और हमे काफी अच्छे रिज़ल्ट मिले है तभी हम आप लोगों को वो बताने वाले है तो चालिए शुरू करते है और आपको बताते हैं कि शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन मिल सकें।

 

शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए? (What to Eat After Gym in the Evening)

 

शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए: तो दोस्तों जैसे कि आप सभी लोगों को बता ही होगा की जिम तो बहुत सारे लोग करते है लेकीन फिर भी उनके मसल्स नही बनते हैं। 

 

ये भी पढ़ें: 


ऐसा इस लिए होता है क्योंकि लोगों को लगता है कि अगर हम जिम या वर्कआउट करेंगे तो हमारे मसल्स बन जायेंगे लेकीन वो लोग ये भूल जाते हैं कि उन्हें जिम के साथ ही साथ अच्छा भोजन भी ग्रहण करना है तभी उनका शरीर एक दम फिट रहेगा। तो इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे चीज़े बताने वाले है जिससे आपका शरीर स्वस्थ और फिट रहेगा।

 

शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए वो सभी चीज़े की भोजन सामग्री निम्नलिखित हैं-

 

  • 5 मिनट बाद एक ग्लास पानी पीएं
  • 1-2 केला खाएं 
  • 1 Scoop Protein 
  • पनीर एवं चपाती (Paneer or Chapati
  • अण्डा एवं चिकन (Egg or Chicken)
  • सफ़ेद चावल एवं छोले (White Rice and Chole)
  • Brown Bred and Peanut Butter

 

तो दोस्तो जो भी भोजन की सामग्री हमने आपको लोगों को ऊपर बताई है अगर आप उन चीज़ों शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहते हैं तो बिलकुल खा सकते हैं।

अगर आप ऊपर दिए गए चीज़ों को लगातार एक महीने तक खा लेते हैं तो आपको अपनी शरीर में काफी ज्यादा चेंजेज दिखने लगेंगे।

 

ये भी पढ़ें: 


निष्कर्ष

तो दोस्तों मुझे उम्मीद हैं कि आपके मन में जीतने भी सवाल थे जैसे कि शाम को जिम करने के बाद क्या खाना चाहिए या What to Eat After Gym in the Evening आपके सभी सवालों के ज़बाब मिल गए होंगे।

 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों को जरूर भेजें जिससे वो लोग भी इस आर्टिकल को पढ़ कर उसका फायदा उठा सकें। आपका अगर कोई प्रश्न है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

 

My Name is Ghanshyam Verma. I am Founder and Author of TechnoGhanshyam. Here you can learn many things like Blogging, Make Money, Technology etc.

Post a Comment