Join Our WhatsApp Group for Latest Updates.  Join Now!

Instagram Notes Par Song Kaise Lagaye

नमस्कार दोस्तों! आज हम जानेंगे कि Instagram Notes Par Song Kaise Lagaye क्योंकि यह फीचर्स इंस्टाग्राम ने अभी हाल ही में लांच किया है और इसके बारे में काफी सारे लोगो को पता ही नही है। तो वही आज के इस लेख में हम जानेंगे कि इंस्टाग्राम नोट्स पर सॉन्ग कैसे लगाते हैं? 

Instagram Notes Par Song Kaise Lagaye
Instagram Notes Par Song Kaise Lagaye

Instagram Notes Kya Hai

इंस्टाग्राम नोट्स एक ऐसे फीचर्स है जिसकी मदद से आप अपने फॉलोअर्स के लिए कोई इंपोर्टेंट नोट्स शेयर कर सकते है क्योंकि कई बार हम कुछ इनफॉर्मेशन देने के लिए स्टोरी लगाना पड़ता था लेकिन इसकी मदद आप अपने फॉलोअर्स को कोई भी इनफॉर्मेशन दे सकते है वो भी बिना स्टोरी लगाएं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Instagram Notes Par Song Kaise Lagaye

इंस्टाग्राम नोट्स पर सॉन्ग लगाने की प्रक्रिया निम्नलिखित हैं जिसे आप स्टेप बाई स्टेप फ़ॉलो करके अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के Notes पर Song लगा सकतें है।

 Step 01:  सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को ओपन करना है।

 Step 02:  अब आपको ऊपर की दाई तरफ़ एक मैसेंजर का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना है।

Click on Messenger Icon in Instagram

 Step 03:  मैसेंजर के आइकन पर क्लिक करने के बाद अब आपको अपनी प्रोफाइल फोटो दिखेगी और उसी के साथ Your Note लिखा हुआ दिखेगा उस पर क्लिक करना है।

Click on Your Notes

 Step 04:  अब आपको Share a thought लिखा हुआ दिखेगा यदि आप कोई text मैसेज अपने नोट्स में लगाना चाहते हैं तो वहां पर अपना मैसेज लिख सकते हैं। यदि आप म्यूजिक लगाना चाहते हैं तो वहीं पर नीचे आपके म्यूजिक का आइकन दिखेगा उस पर आपको क्लिक करना है। 

Click on Notes for Text Message | Click on Music Icon for Music

 Step 05:  अब आपके सामने एक सर्च बॉक्स खुलेगा वहां पर आप कोई भी सॉन्ग सर्च कर सकते हैं जो भी आप अपने नोट्स में लगाना चाहते हैं। फिर आपको उस म्यूजिक पर क्लिक कर देना हैं जिसे भी आप लगाना चाहते है।

Search Music that want to add in Instagram Notes

 Step 06:  अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा वहां आप आपको म्यूजिक का वो पार्ट सिलेक्ट करना है जिसे आप अपने नोट में लगाना चाहते हैं। फिर आपको दाई ओर बने सही (✓) के निशान पर क्लिक कर देना है। 

Click on Right (✓) Icon

 Step 07:  फिर आपको दाई तरफ़ एक Share करके एक ऑप्शन दिखेगा उस पर आपको क्लिक करना पड़ेगा फिर आपके इंस्टाग्राम नोट्स में सॉन्ग लग जायेगा! 

Click on Share Button
 Step 08:  अब आपके इंस्टाग्राम नोट्स पर सॉन्ग (म्यूजिक) लग जायेगा और उसे आपके फॉलोअर्स दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-

iPhone Me Instagram Notes Par Song Kaise Lagaye

iPhone में इंस्टाग्राम नोट पर सॉन्ग लगाने की प्रक्रिया निम्नलिखित है- 

 Step 01:  iPhone मोबाइल में इंस्टाग्राम को ओपन करें

 Step 02:  अब मैसेजेस वाले Icon पर क्लिक करे

 Step 03:  अब वहां पर Your Note करके एक ऑप्शन होगा उस पर क्लिक करे

 Step 04:  फिर Share a thought वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और अपना नोट लिखे और यदि सॉन्ग लगाना है तो नीचे दिए गए म्यूजिक वाले Icon पर क्लिक करें 

 Step 05:  अब वो म्यूजिक Search करे जिसे आप लगाना चाहते है।

 Step 06:  अब आपके दाई ओर बने सही (✓) के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

 Step 07:  फिर आपके Share करके एक ऑप्शन आयेगा उस पर आपको क्लिक करना है और आपके इंस्टाग्राम नोट में सॉन्ग लग जायेगा।

ये भी पढ़ें:-

निष्कर्ष

आज हमनें इस लेख मे जाना है कि Instagram Notes Par Song Kaise Lagaye और हमने उम्मीद है कि जो भी हमने इस लेख में बताया है वो आपके लिए मूल्यवान जानकारी रही होगी। अगर अभी भी आपके मन में इससे जुड़े हुए सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है हम उसका जवाब जरूर देंगे।

My Name is Ghanshyam Verma. I am Founder and Author of TechnoGhanshyam. Here you can learn many things like Blogging, Make Money, Technology etc.

Post a Comment